Indonesian Team Pulls Out Of Ongoing All England Badminton Championships After COVID-19 Case In Flight

यह जानकारी विश्व संचालन संस्था (बीडब्ल्यूएफ) ने गुरूवार को दी।

    बर्मिंघम. इंडोनेशियाई बैडमिंटन टीम (Indonesian Team ) ने लंदन की फ्लाइट के दौरान एक यात्री के कोविड-19 पॉजिटिव (Covid-19 Positive) आने के बाद यहां चल रही ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप (All England Badminton Championship) से हटने का फैसला किया क्योंकि इसके बाद उसके सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को 10 दिन के लिये पृथकवास में रहने को बाध्य होना पड़ा। यह जानकारी विश्व संचालन संस्था (बीडब्ल्यूएफ) ने गुरूवार को दी।

    बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, ‘‘ब्रिटेन सरकार की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) की ‘टेस्ट एवं ट्रेस सर्विस’ द्वारा इंडोनिशियाई टीम के कई खिलाड़ियों और टीम सदस्यों को संपर्क किया गया जिससे अब उन्हें तुरंत प्रभाव से पृथकवास में रहना जरूरी होगा।”

    इसके अनुसार, ‘‘ब्रिटेन सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार पूरी टीम को फ्लाइट पकड़ने के दिन से 10 दिन तक पृथकवास में रहना होगा क्योंकि उसी फ्लाइट में एक व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव मिला है।”

    विश्व संस्था ने कहा कि ड्रा में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा और उनके प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों को वॉकओवर मिल जायेगा। बीडब्ल्यूएफ ने कहा, ‘‘इससे इंडोनेशियाई टीम के खिलाड़ियों के सभी मुकाबलों में प्रतिद्वंद्वियों को अगले दौर के लिये वॉकओवर दे दिया जायेगा। ”