ISSF World Cup: India win silver in men's team air rifle event, women finish fourth

भारतीय टीम 623.4 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहते हुए स्वर्ण पदक के दौर में पहुंची थी।

    नयी दिल्ली. ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर (Aishwary Pratap Singh Tomar,), दीपक कुमार (Deepak Kumar) और पंकज कुमार (Pankaj Kumar) की भारतीय एयर राइफल पुरुष टीम ने आईएसएसएफ विश्व कप निशानेबाजी के तीसरे दिन रविवार को यहां रजत पदक जीता।

    भारतीय टीम ने स्वर्ण पदक के लिये मुकाबले में 14 अंक बनाये और वह लुकास कोजेनीस्की, विलियम सैनर और टिमोथी शेरी की अमेरिकी टीम के बाद दूसरे स्थान पर रही। अमेरिकी टीम ने 16 अंक बनाये थे। 

    भारतीय टीम 623.4 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहते हुए स्वर्ण पदक के दौर में पहुंची थी। अमेरिका इस क्वालीफाईंग दौर में भी 625।1 अंक लेकर शीर्ष पर रहा था। दक्षिण कोरिया की टीम ने ईरान को हराकर कांस्य पदक जीता। इससे पूर्व पहले क्वालीफिकेशन में भारतीय टीम ने 1885.9 अंक लेकर शीर्ष स्थान हासिल किया था।

    अमेरिका 1880.8 अंक लेकर दूसरे और दक्षिण कोरिया 1880.3 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहा था। महिलाओं की एयर राइफल स्पर्धा में निशा कंवर, श्रीयंका शदांगी और अपूर्वी चंदेला की भारतीय टीम को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। उसने 623.7 अंक बनाये जबकि पोलैंड ने 624.1 अंक के साथ कांस्य पदक हासिल किया।अमेरिका ने महिलाओं के वर्ग में 627.3 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता जबकि डेनमार्क ने 625.9 अंक बनाये और उसे रजत पदक मिला।