luge-federation-appoints-keshavan-as-coach-and-high-performance-director

अर्जुन पुरस्कार विजेता केशवन को लिखे पत्र में महासंघ ने उन्हें दोहरी भूमिका के लिए नियुक्त करने के अपने फैसले से अवगत कराया।

नयी दिल्ली. शीतकालीन ओलंपिक की लूश स्पर्धा में हिस्सा लेने वाले पहले भारतीय शिवा केशवन को भारतीय लूश महासंघ का मुख्य कोच और हाई परफोर्मेंस निदेशक नियुक्त किया गया है। अर्जुन पुरस्कार विजेता केशवन को लिखे पत्र में महासंघ ने उन्हें दोहरी भूमिका के लिए नियुक्त करने के अपने फैसले से अवगत कराया। केशवन ने 22 साल तक लूश स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

महासंघ की अध्यक्ष दीपा मेहता ने लिखा, ‘‘महासंघ ने आपके प्रदर्शन और उपलब्धियों पर विचार किया। आपने 22 साल तक भारत का प्रतिनिधित्व किया और छह ओलंपिक खेलों में हिस्सा लिया जिसकी हम सराहना करते हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘आपने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए 10 पदक भी जीते और कई विश्व एवं एशियाई रिकॉर्ड आपके नाम हैं।” इस 38 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी को प्रतिभा को खोजने और बुनियादी ढांचे की योजना बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

दीपा ने कहा, ‘‘महासंघ ने प्रतिभा खोजने, बुनियादी ढांचे की योजना बनाने, खिलाड़ियों की ट्रेनिंग की जरूरतों को देखने आदि जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने का भी फैसला किया है।” केशवन ने 1998 से 2018 तक छह शीतकालीन ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 2018 शीतकालीन ओलंपिक के बाद संन्यास ले लिया। (एजेंसी )