Mike Tyson will again enter the ring, to compete with Roy Jones

अपने जमाने के दिग्गज मुक्केबाज माइक टायसन (Mike Tyson) फिर से रिंग पर दिखेंगे और इस बार उनका मुकाबला रॉय जोन्स (Roy Jones) से होगा।

Loading

लास एंजिलिस. अपने जमाने के दिग्गज मुक्केबाज माइक टायसन (Mike Tyson) फिर से रिंग पर दिखेंगे और इस बार उनका मुकाबला रॉय जोन्स (Roy Jones) से होगा। कैलिफोर्निया के एथलेटिक आयोग ने टायसन (Mike Tyson) और जोन्स (Roy Jones) के बीच अगले महीने होने वाले मुकाबले को इस आधार पर मंजूरी दे दी है कि यह महज एक प्रदर्शनी मुकाबला होगा। इन पूर्व चैंपियनों ने हालांकि कहा कि वे इसे सिर्फ प्रदर्शनी मुकाबला नहीं मान रहे हैं और उसे गंभीरता से ले रहे हैं।

टायसन  (Mike Tyson) ने गुरुवार को ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘क्या यह असली मुकाबला नहीं है? यह माइक टायसन बनाम रॉय जोन्स का मुकाबला है। मैं मुकाबले के लिये आ रहा हूं और वह भी मुकाबले के लिये आ रहा है और आपको बस इतना ही जानने की जरूरत है। ”

प्रमोटरों ने घोषणा की है कि 54 वर्षीय टायसन और 51 वर्षीय जोन्स के बीच यह मुकाबला लास एंजिलिस स्टैपल्स सेंटर में 28 नवंबर को होगा। यह आठ राउंड का मुकाबला होगा। प्रत्येक राउंड दो मिनट का होगा। टायसन ने आखिरी आधिकारिक मुकाबला जून 2005 में खेला था और इस पूर्व हैवीवेट चैंपियन ने 1996 के बाद कोई खिताब नहीं जीता है। जोन्स ने अपना पिछला मुकाबला फरवरी 2018 में लड़ा था।

जोन्स ने कहा कि टायसन के खिलाफ रिंग के अंदर का मुकाबला केवल प्रदर्शनी तक सीमित नहीं हो सकता है हालांकि कैलिफोर्निया आयोग के अधिकारियों ने साफ किया है कि इन दोनों मुक्केबाजों को एक दूसरे को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। जोन्स ने कहा, ‘‘क्या कोई महान माइक टायसन के खिलाफ रिंग पर उतरकर सोच सकता है कि यह केवल प्रदर्शनी मुकाबला है। ”(एजेंसी)