Saina-Pranay

Loading

बैंकॉक: भारत की चोटी की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) और एचएस प्रणय (HS PRANAY) के कोविड-19 (Covid-19) के लिये पॉजीटिव (Positive) पाये जाने के कुछ घंटों बाद ही उनका अगला परीक्षण नेगेटिव (Negative) आ गया जिससे इन दोनों का थाईलैंड ओपन (Thailand Open) में खेलने का रास्ता भी साफ हो गया। पहले इस टूर्नामेंट से उन्हें बाहर कर दिया गया था। विश्व बैडमिंटन महासंघ (World Badminton Federation) (बीडब्ल्यूएफ) (BWF) और भारतीय बैडमिंटन संघ (Badminton Association of India) (बाइ) (BIA) ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की।

बाइ ने बयान में कहा, ‘‘साइना नेहवाल और एचएस प्रणय का कोविड-19 के लिये किया गया चौथे दौर का परीक्षण नेगेटिव आया है और इन दोनों शटलर को योनेक्स थाईलैंड ओपन में भाग लेने की स्वीकृति मिल गयी है।”

राष्ट्रीय संघ ने कहा, ‘‘बाइ ने यह मसला बीडब्ल्यूएफ के शीर्ष अधिकारियों के सामने रखा कि अगर परीक्षण नेगेटिव आये हैं तो संबंधित खिलाड़ियों के मैचों का कार्यक्रम फिर से तय किया जाना चाहिए और किसी खिलाड़ी को वाकओवर नहीं मिलना चाहिए।”

इससे पहले दिन में साइना का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजीटिव आने के बाद उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था जबकि प्रणय का मामला अधर में लटक गया था क्योंकि उनका एक परीक्षण पॉजीटिव आने के बाद अगला परीक्षण नेगेटिव आ गया था। (एजेंसी)