ओलंपिक में स्वर्ण पदक हमारा मुख्य लक्ष्य : हॉकी मिडफील्डर पाल

    Loading

    बेंगलुरू: भारतीय हॉकी टीम के मिडफील्डर राजकुमार पाल (Rajkumar Pal) ने कहा कि इस साल ओलंपिक (Olympic) में स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीतना टीम का मुख्य लक्ष्य है और इसके लिए वह और उनकी टीम लगातार कड़ी मेहनत कर रही है। भारत ने 1980 में मास्को ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद इन खेलों में हॉकी में कोई पदक नहीं जीता है।

    टोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच खेले जाएंगे। पाल ने कहा, ‘‘ओलंपिक में स्वर्ण पदक हम सभी के लिये मुख्य लक्ष्य है और इस साल के ओलंपिक में इसे हासिल करने के लिए हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं।” पाल ने पिछले साल एफआईएच प्रो लीग में विश्व चैंपियन बेल्जियम के खिलाफ पदार्पण किया था। यह 23 वर्षीय खिलाड़ी तब से अपनी प्रगति से प्रसन्न है और भविष्य में देश के लिए और बेहतर प्रदर्शन करना चाहता है।

    उन्होंने कहा, ‘‘किसी भी चीज में आपकी शुरुआत महत्वपूर्ण होती है और इसलिए मैं अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अच्छी शुरुआत चाहता था। पिछले साल बेल्जियम के खिलाफ एफआईएच हॉकी प्रो लीग में जब मुझे पहली बार मैदान पर उतरने का मौका मिला तो यह सपना सच होने जैसा था और अभी तक मेरे लिये जिस तरह से चीजें आगे बढ़ी हैं उससे मैं वास्तव में खुश हूं।”

    पाल ने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग में दो गोल करने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा और इसके बाद मैं वही लय बरकरार रखने पर ध्यान दे रहा हूं।” (एजेंसी)