P V Sindhu-wins-Kidambi Srikanth and Parupalli Kashyap-knocked-out-of-men-s-singles-in-All England Badminton Championships

अश्विनी और सिक्की की जोड़ी का सामना बुल्गारिया की गैब्रिएला स्टोएवा और स्टेफानी स्टोएवा की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा।

    बर्मिंघम. विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु (P V Sindhu) ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप (All England Badminton Championships) में शानदार शुरूआत की लेकिन किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और पारूपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) बुधवार को यहां पुरूष एकल के शुरूआती मुकाबले हारकर बाहर हो गये।

    अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय महिला जोड़ी के अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी ने भी सीधे गेम में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में प्रवेश किया।ओलंपिक रजत पदकधारी सिंधु ने अनुशासित प्रदर्शन करते हुए महिला एकल में मलेशिया की सोनिया चिया को शिकस्त दी। सिंधु ने दुनिया की 32वें नंबर की खिलाड़ी को 38 मिनट में 21-11 21-17 से हराया।अब पांचवीं वरीयता प्राप्त भारतीय का सामना डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफर्सन से होगा।

    इससे पहले अश्विनी और सिक्की की जोड़ी ने थाईलैंड की बेनयापा ऐमसार्ड और नूनताकर्ण ऐमसार्ड की जोड़ी पर 30 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14 21-12 से जीत दर्ज की जबकि सात्विक और चिराग की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने इंग्लैंड के निखार गर्ग और भारत के अनिरूद्ध मायेकर की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 19 मिनट में 21-7 21-10 से हरा दिया।

    अश्विनी और सिक्की की जोड़ी का सामना बुल्गारिया की गैब्रिएला स्टोएवा और स्टेफानी स्टोएवा की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा। वहीं सात्विक और चिराग की भिड़ंत डेनमार्क के किम अस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रास्मुसेन से होगी जिन्होंने इस भारतीय जोड़ी को हराने के बाद स्विस ओपन का खिताब जीता था।

    आठवें वरीय श्रीकांत को टूर्नामेंट के शुरूआती दिन आयरलैंड के गैर वरीयता प्राप्त एनगुयेन नहाट से 11-21 21-15 12-21 से हार का सामना करना पड़ा।यह मैच पूरे एक घंटे तक चला जिसमें आयरलैंड के खिलाड़ी ने दूसरा गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी की।राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता कश्यप को जापान के शीर्ष वरीय केंटो मोमोटा से 42 मिनट तक चले मुकाबले में 13-21 2-22 से पराजय मिली।

    अन्य नतीजों में मलेशिया के ओंग यियू सिन और टियो ए यि की जोड़ी ने भारत के एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला को 21-13 21-12 से हराया। वहीं जाकामपुडी मेघना और पूर्विशा एस राम की महिला जोड़ी भी डेनमार्क की एलेक्सांद्रा बोजे और मेटे पौलसेन से 10-21 15-21 से हारकर बाहर हो गयी।