resumption-of-boxers-training-camp-delayed-due-to-pending-permissions

भारत के ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके मुक्केबाजों को अभ्यास शुरू करने के लिये अभी थोड़ा इंतजार करना होगा क्योंकि राष्ट्रीय महासंघ का दस जून से पटियाला में शिविर करने की योजना में प्रशासनिक कारणों से कम से कम एक सप्ताह की देरी हो सकती है।

Loading

नयी दिल्ली. भारत के ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके मुक्केबाजों को अभ्यास शुरू करने के लिये अभी थोड़ा इंतजार करना होगा क्योंकि राष्ट्रीय महासंघ का दस जून से पटियाला में शिविर करने की योजना में प्रशासनिक कारणों से कम से कम एक सप्ताह की देरी हो सकती है। यह शिविर महिला और पुरुष मुक्केबाजों के लिये आयोजित किया जाना था लेकिन इसे अभी तक अपेक्षित मंजूरी नहीं मिली है।

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के कार्यकारी निदेशक आर के साचेती ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम अपने प्रस्ताव पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के जवाब का इंतजार कर रहे हैं और उन्हें सरकार से जवाब मिलने का इंतजार है। हमें एक या दो दिन में मंजूरी मिल सकती है लेकिन सारी तैयारियां करने के लिये हमें कम से कम एक सप्ताह का समय चाहिए। ”

जिन नौ मुक्केबाजों ने तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया है उनमें अमित पंघाल (52 किग्रा), मनीष कौशिक (63 किग्रा), विकास कृष्णन (69 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा), सतीश कुमार (+ 91 किग्रा), एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा), सिमरजीत कौर (60 किग्रा), लोवलिना बोरगोहिन (69 किग्रा), और पूजा रानी (75 किग्रा) शामिल हैं।

पुरुष टीम आम तौर पर पटियाला में जबकि महिला टीम दिल्ली में अभ्यास करती है। दोनों वर्गों के शिविर दस जून से पटियाला में शुरू करने का फैसला 23 मई को किया गया था। (एजेंसी)