Sai accepts Sindhu's demand for personal trainer and physio during the trip

वह कोविड-19 (Covid-19) के कारण खेल में आई रूकावट के बाद जनवरी में प्रतिस्पर्धी बैडमिंटन में वापसी करेंगी।

नयी दिल्ली. भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू (P V Sindhu) की अगले साल जनवरी में तीन टूर्नामेंटों के लिए निजी फिजियो और ट्रेनर की मांग को स्वीकार कर लिया। विश्व चैम्पियन (World Champion) 26 साल की सिंधू ‘टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम’ के कोर समूह की हिस्सा है। वह कोविड-19 (Covid-19) के कारण खेल में आई रूकावट के बाद जनवरी में प्रतिस्पर्धी बैडमिंटन में वापसी करेंगी।

साइ  (SAI) की विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ सरकार ने तीन टूर्नामेंटों के लिए फिजियो और फिटनेस ट्रेनर मुहैया करने की उनकी मांग मान ली है।। ये तीन टूर्नामेंट योनेक्स थाईलैंड ओपन (जनवरी 12-17), टोयोटा थाईलैंड ओपन (19-24 जनवरी) और बैंकाक में 27 से 31 जनवरी तक खेले जाने वाले विश्व टूर फाइनल्स (क्वालीफिकेशन हासिल करने पर) है।

उन्होंने बताया, ‘‘इन दौरान फिजियो और ट्रेनर रखने का खर्च लगभग 8.25 लाख रूपये आयेगा, जिसकी मंजूरी दे दी गयी है।” हैदराबाद की यह खिलाड़ी फिलहाल लंदन में ‘गैटोरेड स्पोर्टस साइंस इंस्टीट्यूट में स्पोर्ट्स न्यूट्रिशनिस्ट रेबेका रैंडेल की देख रेख में फिटनेर पर काम करने के साथ बैडमिंटन इंग्लैंड के टॉबी पेंटी और राजीव ऑपेश के साथ नेशनल ट्रेनिंग सेंटर में अभ्यास कर रही है।

उन्होंने अक्टूबर में खेले गये डेनमार्क ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। बीडब्ल्यूएफ (विश्व बैडमिंटन महासंघ) ने लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण 2020 विश्व टूर के लिए फिर से नया कार्यक्रम बनाया है जिसमें एशियाई चरण के दो बड़े टूर्नामेंटों के अलावा विश्व टूर फाइनल्स को जनवरी में खेला जाएगा। (एजेंसी)