Sergio Perez to leave Racing Point at end of year with Sebastian Vettel expected replacement

फार्मूला वन ड्राइवर सर्जियो पेरेज (Sergio Perez) इस सत्र के बाद रेसिंग प्वाइंट (Racing Point) टीम छोड़ देंगे जिसे पूर्व में फोर्स इंडिया के नाम से जाना जाता था।

Loading

लंदन. फार्मूला वन ड्राइवर सर्जियो पेरेज (Sergio Perez) इस सत्र के बाद रेसिंग प्वाइंट (Racing Point) टीम छोड़ देंगे जिसे पूर्व में फोर्स इंडिया के नाम से जाना जाता था। इस तरह से सेबेस्टियन वेटेल के लिये उनका स्थान लेने का रास्ता भी साफ हो जाएगा। पेरेज ने सोशल मीडिया पर बुधवार को जारी बयान में यह जानकारी दी और फोर्स इंडिया के पूर्व मालिक विजय माल्या का भी आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, ‘‘सात साल तक एक साथ रहने के बाद इस टीम के साथ मेरा रिश्ता इस सत्र के बाद समाप्त हो जाएगा। मुझे विजय माल्या ने जो अवसर दिया मैं हमेशा उसका आभारी रहूंगा। उन्होंने 2014 में मुझ पर भरोसा जताया और मुझे फोर्स इंडिया के साथ अपना एफवन करियर बनाये रखने की अनुमति दी। ”

वेटेल पहले ही रेसिंग प्वाइंट से जुड़ने की योजना बना चुके हैं जिसे अगले सत्र से एस्टन मार्टिन के नाम से जाना जाएगा। पेरेज के जाने से चार बार के एफवन चैंपियन वेटेल के लिये टीम से जुड़ना आसान हो जाएगा। वेटेल इस सत्र के आखिर में फेरारी छोड़ देंगे लेकिन उन्होंने अभी नयी टीम से करार नहीं किया है।  (एजेंसी)