use-our-platform-nba-coaches-saying-change-must-occur

मिनियापोलिस के श्वेत पुलिस अधिकारी की बेरहमी कारण अफ्रीकी-अमेरिकी मूल के जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हाल के दिनों में कई खिलाड़ियों और कोचों ने नस्लवाद के मुद्दे को उठाया है।

Loading

मियामी. एनबीए (नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन) ने कोरोना वायरस महामारी के कारण बीच में स्थगित हुए सत्र को पूरा करने के लिए अगले महीने डिजनी वर्ल्ड में मैच आयोजित करने की योजना बनाई है जहां चैम्पियन तय करने के लिए 22 टीमों को 150 से ज्यादा मैच खेलने होंगे।

एनबीए टीमों से जुड़े कोच हालांकि अपनी टीम को खिताब दिलाने के साथ बड़े मकसद की तरफ देख रहे है। मिनियापोलिस के श्वेत पुलिस अधिकारी की बेरहमी कारण अफ्रीकी-अमेरिकी मूल के जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हाल के दिनों में कई खिलाड़ियों और कोचों ने नस्लवाद के मुद्दे को उठाया है। लीग से जुड़े दो कोचों ने शनिवार को कहा कि डिज्नी में सत्र शुरू होगा तो एनबीए अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल वास्तविक बदलाव लाने के लिए करे। मियामी के कोच, ‘‘ मुझे नहीं लगता की कोई भी इस मुद्दे से पीछे हटना चाहता है।”

उन्होंने कहा, ‘‘ यह पूरे लीग के लिए एकजुटता दिखाने का मौका होगा। इस बहस को जारी रखने के लिए हमें सुनिश्चित करना होगा कि हमारे मंच का उपयोग हो।” ऑरलैंडो कोच स्टीव क्लिफोर्ड को भी लगता है कि सत्र के फिर से शुरू होने पर लीग के खिलाड़ी और कोच किसी तरह की सक्रियता दिखाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई सवाल करेंगे। मुझे लगता है कि अभी हर किसी की प्राथमिकता है कि हम सभी उस बदलाव का हिस्सा बन सकते हैं जो हमारे देश में जरूरी है।”(एजेंसी)