इस युवक ने ”उसेन बोल्ट” को दी टक्कर, खेलमंत्री रिजीजू ने दिए परिक्षण के निर्देश

बंगलौर. हाल ही में मवेशी के साथ जान लगाकर दौड़ रहे कर्नाटक के एक युवक की तस्वीर वायरल हो रही है. यह तस्वीर कम्बाला के मवेशियों के दौड़ का हैं. इसमें 28 साल का श्रीनिवास गौड़ा मवेशियों के साथ दौड़ते हुए

बंगलौर. हाल ही में मवेशी के साथ जान लगाकर दौड़ रहे कर्नाटक के एक युवक की तस्वीर वायरल हो रही है. यह तस्वीर कम्बाला के मवेशियों के दौड़ का हैं. इसमें 28 साल का श्रीनिवास गौड़ा मवेशियों के साथ दौड़ते हुए दिखाई दे रहा हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद शशी थरूर ने यह फोटो ट्वीट किया था. ट्वीट में शशी थरूर ने कहा कि, इस युवक ने मवेशियों के साथ दौड़ते हुए केवल 9.55 सेकंड में 100 मीटर अंतर पार किया हैं.

जमैका का प्रसिद्ध धावक उसेन बोल्ट के नाम पर 9.58 सेकंड में 100 मीटर पार करने का विश्व रिकॉर्ड हैं. इसलिए कर्नाटक के इस युवक ने उसेन बोल्ट के स्पीड की बराबरी करने का दावा सोशल मिडिया पर किया जा रहा है. शशी थरूर ने श्रीनिवास गौड़ा को ट्रेनिंग देकर ओलम्पिक के लिए भेजने की इच्छा दिखाई.

शशी थरूर के ट्वीट के बाद सरकारी लेवल पर हलचल शुरू हो गई हैं. केंद्रीय खेलमंत्री किरेन रिजीजू ने इसकी दखल ली हैं. उन्होंने भारतीय खिलाडी को ट्रेनिंग देने वाले SAI को श्रीनिवास गौड़ा का परिक्षण करने के निर्देश दिए है.

श्रीनिवास गौड़ा पिछले सात साल से मवेशियों के दौड़ में Kambala Jockey के रूप में कर रहा है. 1 फरवरी को मंगलोर के पास एक गांव में दौड़ का आयोजन किया था. इस समय श्रीनिवास ने मवेशियों के साथ 142.5 मीटर की दुरी 13.62 सेकंड में पर किया है.