Curfew extended in Goa, restrictions will remain till May 31
File

Loading

ईटानगर. अरुणाचल प्रदेश में कम से कम 10 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं और इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 269 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि 10 लोगों में से तीन लोग कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र के हैं जिसमें ईटानगर, नाहरलागुन, निरजुली और बंदेरदेवा शामिल हैं। इसके अलावा नामसाई, चांगलंग और लोअर सुबनसिरी में दो-दो जबकि एक मरीज अपर सुबनसिरी में मिला है। अपर और लोअर सुबनसिरी जिलों में शनिवार तक संक्रमण का कोई मामला नहीं मिला था।

निगरानी अधिकारी एल जाम्पा ने बताया कि सभी नए मामले उन पृथक-वास केंद्रों में सामने आए हैं, जहां अन्य राज्यों से लौटे लोगों को अलग रखा गया है। जाम्पा ने बताया कि सभी मरीजों में संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं तथा उन सभी को कोविड देखभाल केंद्र भेज दिया गया है। अरुणाचल प्रदेश में इस समय 190 संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है, जबकि 78 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो गए हैं। एक व्यक्ति की बीमारी के कारण मौत हो गई है। वेस्ट कामेंग जिले में कोविड-19 से संक्रमित 43 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई।

राज्य में अब तक कुल 26,808 नमूनों की जांच की गई है। कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में अब तक राज्य के सबसे अधिक 82 मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद चांगलंग जिले में 54, वेस्ट कामेंग में 21 और नामसाई में 12 मामले हैं। इस बीच, बढते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने शनिवार को कहा था कि अगले सप्ताह से ”कैपिटल कॉम्प्लेक्स” क्षेत्र में पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री पेमा खांडू द्वारा बुलाई गई मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया।(एजेंसी)