Woman Burn Logo
Representational Pic

Loading

हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) में बलात्कार के प्रयास का विरोध करने पर घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली 13 वर्षीय लड़की को उसके नियोक्ता ने कथित तौर पर जला (Burn) दिया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि लड़की के बयान के आधार पर 26 वर्षीय आरोपी को सोमवार को हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने कहा कि बुरी तरह जल जाने के कारण पीड़िता का खम्मम जिले (Khammam District) के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है और वह जिंदगी के लिए लड़ रही है।

पुलिस ने कहा कि घटना 18 सितंबर की है लेकिन मामला सोमवार को उस समय सामने आया, जब पुलिस को एक निजी अस्पताल में जलने का इलाज कराने वाली लड़की के बारे में जानकारी प्राप्त हुई। उन्होंने कहा कि घटना वाले दिन आरोपी व्यक्ति ने पीड़िता का यौन उत्पीड़न करने का प्रयास किया और पीड़िता ने उसका विरोध किया था।

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने बाद में लड़की पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। उन्होंने कहा कि पीड़िता को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो सका कि किसने उसे अस्पताल पहुंचाया? पुलिस ने कहा कि पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित किया जाएगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोमवार तक किसी ने पुलिस को सूचना नहीं दी। उन्होंने कहा कि पीड़िता का बयान दर्ज किया गया है। आरोपी पर बलात्कार और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि निजी अस्पताल ने भी उन्हें सूचना नहीं दी और ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पताल के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।  (एजेंसी)