tripura

अगरतला. त्रिपुरा में शनिवार को कोविड-19 के 36 नये मामले आने के साथ ही इस पूर्वोत्तर राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,331 हो गई है। मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने बताया कि नये मामलों में से 15 संक्रमित गोमती जिले में मिले हैं जबकि 14 मरीज दक्षिण जिले में सामने आए हैं। वहीं, सिपाहीजला और पश्चिम जिले में तीन-तीन और धलाई में एक मामला सामने आया है।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार देर रात को ट्वीट किया, ‘‘ कुल 1,021 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 36 लोगों के कोरोन वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इनमें 34 लोग कहीं बाहर से लौटे थे जबकि दो अन्य संक्रमित कोविड-19 मरीज के संपर्क में आए थे।” अधिकारियों ने बताया कि कुल 1,331 मामलों में से 276 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 1,055 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य में मिले कोविड-19 के अधिकतर मरीज कहीं बाहर से लौटे हैं और राज्य में अब तक सामुदायिक स्तर पर संक्रमण नहीं हुआ है। शिक्षा मंत्री एवं त्रिपुरा सरकार के प्रवक्ता रतन लाल नाथ ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सभी संक्रमित जवान ठीक हो चुके हैं। साथ ही बताया कि राज्य में इस समय 19 निषिद्ध क्षेत्र हैं।(एजेंसी)