coronavirus

Loading

तिरुवनंतपुरम. केरल में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 84 नये मामले सामने आये, जिसके साथ ही प्रदेश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1,088 हो गयी। इस बीच, राजस्थान से यहां आये तेलंगाना के एक व्यक्ति​ की वायरस के संक्रमण के कारण मौत हो गयी। राज्य सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मरने वाला व्यक्ति जयपुर तिरूवनंतपुरम विशेष ट्रेन में 22 मई को सवार हुआ था। उसके साथ उसका परिवार भी था। वह यहां बिना किसी जरूरी दस्तावेज के पहुंचा था।

बयान में कहा गया है कि उस व्यक्ति की कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने से मौत बुधवार को हो गयी। उसे यहां सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और निगरानी में रखा गया था। उसके नमूने की जांच रिपोर्ट आज आयी। बयान में कहा गया है कि राज्य में सात लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। इससे पहले 26 मई को प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक 62 मामले सामने आये थे । इसके बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोगों को सामुदायिक संक्रमण के प्रति चेताया था और कहा था कि जो लोग निगरानी में हैं , अगर वह स्वास्थ्य दिशा-निर्देश का पालन नहीं करते हैं तो दिक्कत आयेगी।

विजयन ने आज कहा, ‘‘प्रदेश में अब तक सामुदायिक संक्रमण का प्रसार नहीं हुआ है। लेकिन हम यह नहीं कह सकते हैं कि ऐसा कभी नहीं होगा।” उन्होंने कहा कि राज्य में अभी 526 लोगों का इलाज चल रहा है और 1.15 लाख लोगों को निगरानी में रखा गया है। विजयन ने कहा कि ताजा मामलों में से 31 विदेश से आये हैं और 48 दूसरे राज्यों महाराष्ट्र, तमिलनाडु एवं कर्नाटक से आये हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि पांच व्यक्ति संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के कारण संक्रमण का शिकार हुये हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि आज तीन लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गयी है । बृहस्पतिवार को सामने आये मामलों में कासरगोड से 18, पलक्कड़ से 16, कन्नूर से दस, मलप्पुरम से आठ, तिरुवनंतपुरम और त्रिशूर से सात-सात, कोझीकोड और पथनमथिट्टा से छह-छह, कोट्टायम से तीन, कोल्लम, इडुकी और अलप्पुझा से एक-एक मामला है। (एजेंसी)