एक भक्त ने तिरुमाला मंदिर में दान किया 2 करोड़ का स्वर्ण शंकु-चक्र

    तिरुपति: तमिलनाडु (Tamil Nadu) स्थित एक भक्त ने बुधवार को तिरुमाला में विश्व प्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर मंदिर (Lord Venkateswara Temple) के लिए लगभग 2 करोड़ रुपये का स्वर्ण शंकु-चक्र (Shanku-Chakra) दान किया।

    चेन्नई (Chennai) में तेनामपेट से थंगादुरई (Thangadurai) के रूप में पहचाने जाने वाले भक्त ने संवाददाताओं को बताया कि वह पिछले 50 वर्षों से तिरुमाला मंदिर (Tirumala Temple) में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा कर रहे हैं।

    “पिछले साल कोविड -19 (Covid-19) वैश्विक महामारी के प्रकोप के कारण पहाड़ी मंदिर में भक्तों को दर्शन के लिए निलंबित कर दिया गया था, मैं बीमार हो गया था और काफी समय से बीमार था।”

    उन्होंने यह भी कहा, “मैंने भगवान वेंकटेश्वर (Lord Venkateswara) से प्रार्थना की कि वे मुझे अच्छे स्वास्थ्य के लिए आशीर्वाद दें और मैंने पूर्ण रूप से ठीक होने के बाद तिरुमला मंदिर में स्वर्ण शंकु-चक्र (Shanku-Chakra) दान करने का संकल्प लिया था। आज, मैंने एक शंख और पवित्र दान करके अपनी प्रतिज्ञा पूरी की है।”

    स्वर्ण शंकु-चक्र (Shanku-Chakra) का वजन 3.5 किलोग्राम है, जिसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है। थंगादुरई ने बुधवार सुबह पहाड़ी मंदिर के अंदर रंगनायकुला मंडपम में तिरुमाला मंदिर हरिन्द्रनाथ (Harindranath) के लिए टीटीडी के डिप्टी एक्स्यूटिव ऑफिसर को अपना दान दिया।”