Elephant

Loading

तिरुवनंतपुरम. केरल राज्य में एक दिल दहला देने वाली घटना उजागर हुई हैं, जहां कथित तौर पर कुछ स्थानीय लोगों ने एक गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खिला दिया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। यह घटना केरल के साइलेंट वैली फ़ॉरेस्ट की हैं। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर आक्रोश फैला।

बुधवार को केरल में एक गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत हो गई। यह हथिनी खाने के तलाश में गांव के रास्ते पर आयी। इस दौरान कथित तौर पर कुछ स्थानीय लोगों ने फ़टाके से भरा अनानास हथिनी को खिला दिया। जिसके कुछ देर बाद हथिनी के मुंह में पटाखा फटा और वह बुरी तरह जख़्मी हो गई। 

हथिनी के मुंह में विस्फोट होने के बाद मुंह की जलन कम करने के लिए हथिनी वेल्लियार नदी में गई और वही खड़ी हो गई। उसका मुंह जख़्मी हुआ था और उसने अपना मुँह पानी में डूबा कर रखा था। लेकिन वहां उसकी मौत हो गई।  

इस संबंध प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) और मुख्य वन्यजीव वार्डन सुरेंद्र कुमार ने कहा कि, “यह माना जा रहा है कि पटाखा मारने के इरादे से ही खिलाया गया था। ये घटना की रिपोर्ट अट्टापदी के साइलेंट वैली के फ्रिंज इलाके में हुई। सुरेंद्र कुमार ने कहा कि हाथी की मौत 27 मई को मलप्पुरम जिले में वेल्लियार नदी में हुई। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम से पता चला है कि वह गर्भवती थी। 

इस दिल दहला देने वाली घटना से सोशल मीडिया पर आक्रोश पैदा हो गया हैं। हजारों लोगों ने अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। ट्विटर पर, कई लोगों ने पशु क्रूरता के जघन्य कृत्य के लिए माफी मांगने के तरीके के रूप में रेखा चित्र और चित्र भी साझा किए। 

इस ट्विटर यूजर ने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि “साक्षरता दर शिक्षा को प्रतिबिंबित नहीं करती है।”