Demo Pic
Demo Pic

    ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची. रांची (Ranchi) के नामकुम थाना क्षेत्र स्थित दुर्गा सोरेन चौक के समीप बालू से लदा तेज रफ्तार में आ रहा हाइवा अनियंत्रित होकर पलट गया। इससे वहां मॉर्निंग वॉक (morning walk) पर निकले रिटायर्ड रेलकर्मी हेम्बो कुजूर की घटना स्थल पर ही मौत (Death) हो गई। वे लोवाडीह में अपने परिजनों के साथ रहते थे। वहीं इसी घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया, जिसे इलाजके लिए रिम्स मे भर्ती कराया गया है।

    घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद हाइवा का चालक फरार है। पुलिस हाइवा को जब्त कर ली। घटना के तुरंत बाद मौके लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने बताया कि बालू के नीचे एक बच्ची भी दब गई है। आनन-फानन में JCB मंगा कर बालू हटाई गई, लेकिन उसमें कोई बच्ची नहीं मिली तब लोगों ने राहत की सांस ली। दुर्गा सोरेन चौक पर ब्रेकर के मुद्दे को लेकर लगातार प्रशासन को अगाह कराया जाता  रहा है।

     ये चौक रांची के बाहरी हिस्से में काफी अहम है। इस चौराहे पर जमशेदुपर, रांची और टाटीसिल्वे की तरफ से तेज रफ्तार से गाड़ियां आती हैं, लेकिन गोलम्बर पर बने  मोड़ होने के कारण ये अनियंत्रित हो जाती हैं। नतीजन आज एक आदमी की जान चली गई। छोटी-छोटी दुर्घटनाएं अक्सर होती हैं।