Amazon's customer base has increased in small and medium cities: Bhasin

    Loading

    तिरुवनंतपुरम: रोजगार(Employment) से महिला सशक्तीकरण(Women Empowerment)प्रतिबद्धता के अंतर्गत अमेज़ॅन इंडिया(Amazon India) ने केरल(Kerala) में दो (Two) पूरी तरह नारी शक्ति (Woman) द्वारा परिचालित दो डिलीवरी स्टेशन (Delivery Station) शुरु किए है।अरनमुला (पथनमथिट्टा जिला) और कोडुंगल्लूर(त्रिशूर जिला) कस्ब में बनाए गए ये डिलीवरी केंद्र डिलीवरी सेवा भागीदार (डीएसपी) द्वारा संचालित हैं। ये 50 से अधिक महिलाओं को नौकरी (Job)के अवसर प्रदान कर रहे हैं।   

    एक आधिकारिक बयान में यहां कहा गया है कि इन सभी महिला डिलीवरी स्टेशनों का शुभारंभ लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में महिलाओं के लिए अवसरों को बढ़ाने के अमेज़ॅन इंडिया के प्रयासों के अनुरूप है, जबकि इसकी विविधता, समानता और समावेशिता (डीईआई) प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।  कंपनी के चेन्नई और कडी, गुजरात में दो महिला-चालित डिलीवरी स्टेशन पहले से काम कर रहे हैं। 

     

    इन स्टेशनों के शुभारंभ पर, अमेज़ॅन इंडिया के लास्ट माइल ऑपरेशंस के निदेशक, प्रकाश रोचलानी ने कहा, ‘‘हमारे पास हजारों महिलाएं हैं जो हमारे संचालन नेटवर्क में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं और अमेज़ॅन के साथ अपने पेशेवर जीवन में संपन्न हो रही हैं।”

    अरनमुला में महिलाओं द्वारा परिचालित डिलीवरी स्टेशन की एक महिला डिलीवरी सहयोगी माया विनोद ने कहा कि एक डिलीवरी सहयोगी होने के कारण उन्हें आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने का अधिकार मिला है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अन्य महिलाओं के लिए एक उदाहरण स्थापित करने और उन्हें यह दिखाने के लिए आभारी हूं कि वे भी अपने सपनों को हासिल कर सकती हैं।” (एजेंसी)