शाह का कांग्रेस पर हमला, बोले- इनका भरोसा मत करो, बारी आते ही टीका लगवाएं

बेलगाम: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस नेताओं (Congress Politicians) द्वारा कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पर उठाए गए सवाल पलटवार किया है। रविवार को कर्नाटक (Karnataka) के बगलकोट (Bagalkot) में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस नेताओं ने कोविड -19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) पर सवाल उठाए। हम जानते हैं कि आप विरोध के अलावा कुछ नहीं कर सकते लेकिन कम से कम प्रयास करने वालों को रोकें नहीं। भारत (India) में विकसित दोनों टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित हैं। विश्वास मत करो कि कांग्रेस क्या कहती है। जब आपकी बारी आएगी, तो कृपया प्रशासित टीकाकरण (Vaccination) करवा लें और भारत जल्द ही एक कोरोना-मुक्त देश बन जाएगा।”

गरीबी दूर नहीं करना था

शाह ने कहा, “मैं कांग्रेस नेताओं से पूछना चाहता हूं, आपने देश में 4 पीढ़ियों तक शासन किया, गरीब महिलाओं के घरों में रसोई गैस क्यों नहीं थी? ग़रीबों के लिए शौचालय, बिजली, घर, आयुष्मान भारत योजना क्यों नहीं थी? क्योंकि वे गरीबी से दूर नहीं करना चाहते थे लेकिन गरीब?।” 

देश का पहला खिलौना क्लस्टर 

गृहमंत्री ने कहा, “पहले हम चीन से खिलौने खरीदते थे, लेकिन अब देश का पहला खिलौना-निर्माण क्लस्टर कोप्पल में बनाया जा रहा है। आप सभी को गर्व होना चाहिए कि भारत भर के बच्चे कोप्पल खिलौने के साथ खेलेंगे और हमें चीन से नहीं खरीदना पड़ेगा।”

यूपीए शासन ने 10 साल में क्या किया 

शाह ने कहा, “मैं सोनिया-मनमोहन सरकार से पूछना चाहता हूं कि आपने 10 साल के शासन में कर्नाटक को क्या दिया? 13 वें वित्त आयोग के तहत राज्य को कितना पैसा दिया गया? मैं आपको बताऊंगा, कांग्रेस ने 88,583 करोड़ रुपये दिए और 14 वें वित्त आयोग के तहत, भाजपा सरकार ने विकास के लिए 2,19,506 करोड़ रुपये दिए।”

जल्द बनेगा राम मंदिर

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर गृहमंत्री ने कहा, “मोदी जी ने राम जन्मभूमि का शिलान्यास करके रास्ता साफ किया। कांग्रेस और विरोधी दलों ने जितना हो सकता है उतना विरोध किया। मैं आज कह सकता हूं कुछ ही महीनों में गगन को छूता हुआ भगवान श्री राम का मंदिर बनते हुए हम सब अपने जीवनकाल में देखेंगे।”