Another case of covid-19 was reported in Mizoram, the total number of cases was 148.

आइजोल. मिजोरम में 32 वर्षीय एक व्यक्ति के कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि होने के साथ राज्य में शनिवार को कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 148 हो गई है। राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने बताया कि नया मरीज चम्फाई जिले का रहने वाला है और हाल में दिल्ली से लौटा था। अधिकारी ने बताया कि मरीज में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और उसे चम्फाई जिले के ही कोविड-19 मरीज देखरेख केंद्र में भर्ती किया गया है।

विभाग के मुताबिक राज्य में मिले कुल 148 संक्रमित लोगों में 101 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 47 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अधिकारी ने बताया कि इस अवधि में नौ मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है जिसके बाद उन्हें आधिकारिक रूप से संक्रमण मुक्त घोषित किया गया और अस्पताल से छुट्टी दी गई।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मुताबिक सबसे अधिक मामले लुंगलेई जिले में सामने आए हैं। यहां पर 47 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं आइजोल में 37, ममित में 18, कोलासिब में 11, सइहा और चम्फाई में नौ-नौ, लॉन्गतलाई-सेरछिप-खावजवल- सितौल जिलों में तीन-तीन लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक कुल 12,753 नमूनों की जांच की गई है।(एजेंसी)