असम के करीमगंज में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
असम के करीमगंज में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    करीमगंज: असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) के पहले चरण के प्रचार में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने करीमगंज (Karimganj) में पहली चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) सहित विपक्षी गठबंधन पर जोर दार हमला बोला। पीएम ने कहा, “दशकों पहले, यह पूरा क्षेत्र बेहतर कनेक्टिविटी वाला था। हालांकि, कांग्रेस के भ्रष्टाचार और वोट-बैंक-आधारित शासन ने असम को भारत (India) में सबसे अधिक काटे गए राज्यों में से एक बनाया।”

    असम में विकास और विश्वास की लहर

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज असम में विकास और विश्वास की लहर है, असम में शांति और समृद्धि का विश्वास है। आज असम में एक ही मुद्दा है विकास, तेज़ विकास, निरंतर विकास, सबका विकास।”

    उन्होंने कहा, “असम के पुराने गौरव को लौटाने के लिए पारंपरिक ट्रेड रूट को फिर से मजबूत करने का प्रयास हो रहा है। जलमार्गों को बड़े कॉर्गो परिवहन के लिए भी तैयार किया जा रहा है। सिलचर में मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क विकसित करने के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि ये क्षेत्र आयात-निर्यात का हब बन सके।”

    एनडीए सरकार ने अन्याय को दूर किया

    कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा, “कांग्रेस सरकारों और उनकी नीतियों ने असम को सामाजिक, सांस्कृतिक, भौगोलिक और राजनीतिक हर तरह से नुकसान पहुंचाया। कांग्रेस की सरकारें बराक वैली के लिए डिविजनल कमिश्नर गुवाहाटी से चलाती रहीं, ये कितना बड़ा अन्याय था। एनडीए सरकार ने इस अन्याय को दूर किया।”

    कांग्रेस के पास न नेता न नियत 

    प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “आज एक तरफ भाजपा की नीति है, भाजपा का नेतृत्व है और भाजपा की नेक नीयत है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस है- जिसके पास ना तो नेता है, ना ही नीति है और ना ही विचारधारा है।” उन्होंने कहा, “आज कांग्रेस इतनी कमजोर हो गई है कि किसी भी हद तक जा सकती है, किसी के साथ भी हाथ मिला सकती है। ये विचित्र स्थिति आज पूरा देश देख रहा है। पश्चिम बंगाल में जिन वामपंथियों के साथ वो लाल-सलाम कर रहे हैं, उन्हीं के साथ केरल में नूरा-कुश्ती चल रही है।”

    भाजपा सरकार ने असम को बदहाली से निकाला

    पीएम मोदी ने कहा, “बराक घाटी में रेल संपर्क बहुत खराब था, और लोगों ने लगातार इसके लिए मांग की है। सड़कों की गुणवत्ता भी खराब थी। असम के विभिन्न हिस्सों तक पहुंचने के लिए लोगों को लंबी दूरी तय करनी पड़ी।” उन्होंने कहा, “गैस कनेक्टिविटी भी निशान तक नहीं थी। भाजपा सरकार असम को इस स्थिति से बाहर निकाल रही है।”