असम में गरजे नड्डा, कहा- यहां की संस्कृति और भाषा की सुरक्षा करना भाजपा की ज़िम्मेदारी

सिलचर: राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने कमर कसना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) एक दिन के असम दौरे (Assam Tour) पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सिलचर के पुलिस परेड ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “असम की संस्कृति (Culture) और भाषा (Language) की सुरक्षा करना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ज़िम्मेदारी है और पार्टी ने हमेशा इन बातों को महत्व दि या है।”

नड्डा  ने कहा, “बोडो आंदोलन पिछले 50 साल से चल रहा है। मुझे खुशी है कि बोडो अकॉर्ड की दृष्टि से सारे नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट बोडोलैंड के लोगों ने अपने हथियार रख दिए और असम की टेरिटोरियल इंटीग्रिटी को बचाकर बोडो अकॉर्ड करके मुख्य धारा में शामिल हुए।” उन्होंने कहा, “असम की संस्कृति, असम का नेतृत्व, असम के अस्तित्व को किसी ने पहचाना और उसको देश में स्थान देने का काम NDA की सरकार ने किया है।”

भाजपा  अध्यक्ष ने कहा, “लद्दाख के हिल काउंसिल के चुनाव में भाजपा ने 26 में से 16 सीटें मिलीं। जम्मू-कश्मीर के DDC चुनाव में कांग्रेस, PDP और NC ये गुपकार के लोग मिलकर चुनाव लड़े परन्तु सबसे बड़ी पार्टी बनकर भाजपा सामने आई।”