तमिलनाडु में AIADMK के साथ गठबंधन, 20 सीटों पर लड़ेगी बीजेपी

    चेन्नई: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamilnadu Assembly Election) में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (All India Anna Dravida Munnetra Kazhagam) के साथ लड़ेगा। दोनों दलों में सीटों का बटंवारा भी तय हो गया है। इसके अनुसार पार्टी आगामी चुनाव में 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इस बात की जानकारी शुक्रवार को दी गई। 

    जारी किए बयान के अनुसार, भाजपा आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में AIADMK  के साथ चुनाव लड़ेगी और 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतरेंगे। इसी के साथ कन्याकुमारी लोक सभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार उतारेगी।

    AIADMK ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी 

    तीसरी बार सत्ता में पहुँचने में लगी अन्ना द्रमुक ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में छह उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। जिसके अनुसार, राज्य के मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी (Edappadi K Palaniswami) एडप्पादी विधानसभा सीट (Edappadi Assembly Seat) से चुनाव लड़ेंगे और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम (O Panneerselvam) बोदिनायकनूर (Bodinayakanur) से चुनाव लड़ेंगे।

    ज्ञात हो कि,  केंद्रीय चुनाव आयोग ने 26 फरवरी को राज्य में विधानसभा चुनाव करेने का ऐलान किया है। विधानसभा की सीटों 234 पर एक ही चरण में छह अप्रैल को मतदान होंगे। वहीं दो मई को नतीजे आएंगे। इस बार मुख्या मुकाबला भाजपा-AIADMK और कांग्रेस-डीएमके गठबंधन के बीच है।