Representable Photo
Representable Photo

     मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरनगर में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। आरोप है कि पैसे का लालच देकर एक युवक का धर्म परिवर्तन कराया गया है। मामला छपार थाना इलाके का है। बढीवाला गांव के रहने वाले अरविंद ने कुछ मुस्लिम लोगों पर 10 लाख रुपयों का लालच देकर उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसका नाम अकबर कासिम रखने का आरोप लगाया है। 

    अरविंद का आरोप है कि धर्मपरिवर्तन के लिए उससे नमाज़ और कलमा भी पढ़ाया गया था. इतना ही नहीं उसे धोखे से गौ मांस खिलाकर मुस्लिम बनाया गया था। अरविंद ने तीन दिन पहले हिन्दू संगठनों के साथ थाने पहुंचकर हिन्दू धर्म में वापसी कराने और आरोपियों के खिलाफ पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। अरविंद ने बताया कि वो देशी जड़ी बूटियों से ईलाज करने का काम करता है। 

    उसने बताया कि 12 अप्रैल 2021 को उसके पास खोजा नगला गांव निवासी दो व्यक्ति नदीम और खलीक आये थे।  वो अपने साथ एक मौलवी और महिला को भी लेकर आए थे। अरविंद ने बताया कि उन्होंने उसे 10 लाख रुपये का लालच देकर अरविंद को कलमा पढ़ा दिए और धर्म परिवर्तन करा दिया।  आरोप ये भी है कि इन लोगों ने उसे बाकायदा एक शपथ पत्र भी कचहरी से बनाकर दिया था।  अरविंद ने कहा कि उसे अरविंद से अकबर बनाने के बाद इन लोगो ने जहां उससे नमाज़ अदा कराई, कलमा पढ़वाया और रोज़े भी रखवाए। 

    आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

    बहराल पुलिस ने भी इस मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।  पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है।  वहीं इस मामले में हिन्दू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह पंवार ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द ही इस मामले में आरोपियों की गिरफ़्तारी नहीं होती है तो हिन्दू संगठन एसएसपी कार्यालय जिलाधिकारी कार्यालय पर एक महापंचायत करेंगे। (एजेंसी)