bjp bihar election

पणजी: देश में एक तरफ कृषि कानूनों (Agriculture Bill) को लेकर किसानों का आंदोलन (Farmer Protest) शुरू है। वहीँ दूसरी तरफ ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहे चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) की जीत का सिलसिला शुरू है। राजस्थान (Rajasthan) के बाद अब गोवा (Goa) में हुए जिला पंचायत (Panchayat Election) चुनाव में पार्टी ने बड़ी जीत मिली है। सोमवार को आए परिणाम के अनुसार भाजपा ने 48 सीटों में से 32 पर जीत दर्ज की है।

राज्य के मुख्यामंत्री प्रमोद सावंत ने मिली इस जित पर कहा, “हमने दोनों जिला पंचायत चुनाव बहुमत से जीते हैं। उत्तरी गोवा की 25 सीटों में से, हमने 19 में जीत हासिल की है। दक्षिण गोवा में, हमने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा है, जिनमें से हम 14 जीत चुके हैं। यह हमारी पार्टी की जीत है।”

समर्थन देने के लिए जनता का धन्यवाद

जनता का धन्यवाद देते हुए कहा, “मैं गोवा के लोगों के सामने विनम्रता से झुकता हूं, उन्होंने मेरे नेतृत्व में काम कर रहे भारतीय जनता पार्टी और साथ ही साथ गोवा सरकार पर भरोसा किया है।” उन्होंने आगे कहा, “हमें उसी विश्वास और आत्मविश्वास को आगे बढ़ाते हुए एक शानदार और स्वयंवर (स्व विश्वसनीय) गोवा बनाना है।” 

जारी नतीजों के अनुसार:

कुल 50 सीट, 48 पर हुआ था मतदान

पार्टी  सीट 
भाजपा 32
कांग्रेस 04
निर्दलीय 07 
एमजीपी  01
रांकापा 01
आप 01