Amit Shah

बेंगलुरू. कर्नाटक (Karnataka) में भाजपा की सरकार (BJP Government) न केवल पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ फिर सत्ता में लौटेगी। यह बात शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कही। शाह के मुताबिक, मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा (Chief Minister B. S. Yediyurappa) के नेतृत्व में राज्य में कई विकास कार्य हुए हैं। शाह ने विपक्षी नेताओं को सलाह दी कि भाजपा की गलतियां पकड़ने के बजाय लोगों के हित के लिए काम करें।

गृह मंत्री ने कहा, “मैं कांग्रेस नेताओं के बयान पढ़ता रहा हूं कि कर्नाटक में यह होगा, वह होगा, लेकिन मैं हर किसी से कहना चाहता हूं कि भाजपा सरकार न केवल पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि पूर्ण बहुमत से पांच वर्षों के लिए फिर सत्ता में लौटेगी।”

वह बेंगलुरू में पुलिस क्वार्टर के उद्घाटन के बाद बात कर रहे थे। इसके अलावा उन्होंने विजयपुरा में इंडियन रिजर्व बटालियन और यहां आपातकालीन प्रतिक्रिया सहायता प्रणाली का डिजिटल उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य कर्नाटक के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। कैबिनेट विस्तार के बाद भाजपा के कुछ विधायकों द्वारा मुख्यमंत्री के खिलाफ वंशवादी राजनीति करने के आरोप लगाने के बाद विपक्षी कांग्रेस येदियुरप्पा की आलोचना कर रही है। बुधवार को कैबिनेट का विस्तार होने के बाद कुछ विधायकों ने येदियुरप्पा के खिलाफ बगावत कर दी थी क्योंकि उन्हें कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया।

कोरोना वायरस टीकाकरण का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि देश में बड़े पैमाने पर यह अभियान शुरू हुआ है और अगले एक-दो महीने में परिणाम देखने लगेंगे। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत वायरस के खिलाफ लड़ाई में दुनिया का नेतृत्व कर रहा है।”