Ramdas Athawale

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर हर दिन राजनीति गरमाती जा रही है। सभी राजनीतिक पार्टियां जमकर प्रचार कर रही है और एक दूसरे पर निशाना साध रही हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने पश्चिम बंगाल की स्थिति और ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले पर बयान दिया है। साथ ही उन्होंने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी।

    अठावले ने कहा कि, “मुझे नहीं पता ममता बनर्जी पर किसने हमला किया या क्या योजना थी। इसकी जांच होनी चाहिए। मुझे नहीं लगता कि इसमें राजनीति शामिल है। उन पर पहले कभी हमला नहीं हुआ, ऐसा अब कोई कैसे कर सकता है।”

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, “बंगाल की स्थिति को देखते हुए मुझे लगता है कि भाजपा सत्ता में आ जाएगी। ममता बनर्जी राज्य में 10 साल से सत्ता में हैं और अब लोग बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया बंगाल में 15-20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और भाजपा को समर्थन देगी।”

    गौरतलब है कि बुधवार को ममता बनर्जी अपने निर्वाचन क्षेत्र नंदीग्राम में चुनाव प्रचार कर रही थी। इसी दौरान शाम साढ़े सात बजे उनके पैरों में चोट लग गई। पैरों में लगी चोट को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस खुद पर हमला बताया। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “जब वह अपनी गाड़ी के नजदीक थी तो कुछ लोगों ने उन्हें धक्का दिया, जिसके कारण उनके पैर में चोट लग गई। 4-5 लोगों ने गाड़ी एकदम बंद कर दी। बहुत चोट लग गई। वहां लोकल पुलिस से कोई नहीं था। किसी की साजिश जरूर है। यह जानबूझकर किया गया है।”