BJP-OFFICE-BENGAL

    कोलकाता: विधानसभा चुनाव के नतीजों (Assembly Election Results) के बाद, पश्चिम बंगाल में रविवार को हिंसा (Violence) शुरू हो गई। खबर है कि तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने कोलकाता के आरामबाग (Rambagh) स्थित भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दफ्तर को आग के हवाले कर दिया। दूसरी ओर खबर है कि, बंगाल में टीएमसी की जीत के बीच बांकुड़ा जिले के विष्णुपुर में भाजपा के एक बूथ एजेंट के घर में आग लगा दी गई। भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आग लगाने आरोप लगाया है। 

    इस आग लगने की घटना के पश्चात् बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक वीडियो शेयर कर लिखा, “पश्चिम बंगाल में टीएमसी के गुंडों द्वारा भाजपा पार्टी कार्यालयों को जलाया जाना शुरू हो गया है! बेहद निंदनीय! प्रशासन कहां है? लोकतंत्र में जीत या हार जारी रहेगी लेकिन हिंसा। लोकतंत्र की हत्या बंद करो!”

    पात्रा ने वीडियो दिखाते हुए कहा, “जैसे ही पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम घोषित किए जा रहे हैं, टीएमसी के गुंडे भाजपा कार्यालयों और कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं। आरामबाग में भाजपा कार्यालय को टीएमसी के गुंडों ने आग लगा दी। बेलघाट में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया, शिवपुर, दुर्गापुर, उत्तर बर्धमान में भी ऐसी ही घटनाएं हुईं।

    ज्ञात हो कि, पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने भारी बहुमत से जीत दर्ज की। वैसे, वोटों की गिनती अभी जारी है। तो दूसरी ओर भाजपा के ऑफिस में आग लगा दी गई जिसके लिए पार्टी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है।