गोवा में भाजपा विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

Loading

पणजी. गोवा में भाजपा के एक विधायक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को बताया कि विधायक को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए चिह्नित मडगांव स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार को वह जांच में संक्रमित पाए गए थे। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पत्रकारों को बताया, ‘‘विधायक को बीमारी के लक्षण नहीं हैं। उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच की जाएगी।”

पिछले महीने राज्य के एक पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और उनका ईएसआई अस्पताल में इलाज चल रहा है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार मंगलवार तक गोवा में कोविड-19 के 1,315 मामले सामने आए हैं और इस बीमारी से तीन लोगों की मौत हुई है। इस बीच गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर लड़ रहे डॉक्टरों की बुधवार को प्रशंसा की।

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर राणे ने चिकित्साकर्मियों का इस स्वास्थ्य संकट के दौरान उनके समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए आभार जताया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के मौके पर मैं चिकित्सक समुदाय के प्रति अपना गहरा आभार व्यक्त करता हूं। मुझे अपने उन डॉक्टरों पर गर्व है जो अग्रिम मोर्चे पर सराहनीय काम कर रहे हैं क्योंकि वे कोविड-19 समस्या से लड़ रहे हैं। गोवा आपके समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए आपको सलाम करता है।”