Yeddyurappa

बेंगलुरु. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि उनके मंत्रिमंडल के बहुप्रतीक्षित विस्तार या फेरबदल को तीन दिनों के भीतर अंतिम रूप दे दिया जाएगा और इसके बाद नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की योजना बनाई जाएगी। उन्होंने कहा, “मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में मैंने अपने (भाजपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ चर्चा की- क्या करना है, कैसे करना है, किस तरह से बदलाव करना है।”

येदियुरप्पा ने कहा कि उनके अनुसार दो दिनों में वह पुष्टि करेंगे और तीन-चार दिनों में, नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण के लिए एक कार्यक्रम की योजना बनाई जाएगी। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि तीन दिनों के भीतर सभी चीजों को अंतिम रूप दे दिया जायेगा।

मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए कुछ लोगों के उनके साथ बैठकें करने के बारे में पूछे जाने पर येदियुरप्पा ने कहा, “ऐसी चर्चाएं होती रहती हैं। विधायक अपनी राय व्यक्त करेंगे, मैं इस बारे में चर्चा नहीं करना चाहूंगा।”

राज्य मंत्रिमंडल में विस्तार या फेरबदल के इंतजार के बीच उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने दिन में कहा कि भाजपा आलाकमान के लगभग एक सप्ताह में अपना फैसला बताये जाने की संभावना है। सावदी ने कलबुर्गी में पत्रकारों से कहा, “मुख्यमंत्री (बी एस येदियुरप्पा) ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को यहां सभी संबंधित मामलों के बारे में अवगत कराया है… फैसला चार से छह दिनों में सामने आएगा।”

येदियुरप्पा ने 18 नवंबर को दिल्ली में मंत्रिमंडल विस्तार पर नड्डा के साथ अपनी बैठक के बाद कहा था कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुछ दिनों में इस मुद्दे पर अन्य नेताओं के साथ चर्चा करेंगे। इस बीच जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली ने नयी दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष से मुलाकात की है। इस समय कैबिनेट में 27 सदस्य हैं और सात स्थान अभी रिक्त हैं। (एजेंसी)