Cabinet expansion likely to be decided by next week in Karnataka: Savadi

बेंगलुरु. कर्नाटक में राज्य मंत्रिमंडल में विस्तार या फेरबदल के इंतजार के बीच उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा आलाकमान के लगभग एक सप्ताह में अपना फैसला बताये जाने की संभावना है। 

सावदी ने कलबुर्गी में पत्रकारों से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री (बी एस येदियुरप्पा) ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को यहां सभी संबंधित मामलों के बारे में अवगत कराया है। नड्डा जी ने मुख्यमंत्री को सूचित किया है कि वह प्रधानमंत्री और अमित शाह (केन्द्रीय गृह मंत्री) के साथ चर्चा करेंगे और फिर फैसला बताएंगे.. फैसला चार से छह दिनों में सामने आएगा।” 

मंत्री बनने के इच्छुक कुछ लोगों के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील से मुलाकात करने संबंधी एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘वे (विधायक) अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के साथ अपनी भावनाओं को जाहिर करने के लिए स्वतंत्र हैं।” 

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी राय व्यक्त की है और मुख्यमंत्री और अध्यक्ष इस पर गौर करेंगे। येदियुरप्पा ने 18 नवंबर को दिल्ली में मंत्रिमंडल विस्तार पर नड्डा के साथ अपनी बैठक के बाद कहा था कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुछ दिनों में इस मुद्दे पर अन्य नेताओं के साथ चर्चा करेंगे। इस समय कैबिनेट में 27 सदस्य हैं और सात स्थान अभी रिक्त हैं। (एजेंसी)