CBI raids former Karnataka minister Roshan Baig's residence

Loading

बेंगलुरू. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने करोड़ों रुपये के आई-मॉनेटरी एडवायजरी (आईएमए) पोंजी घोटाले मामले में सोमवार को कर्नाटक के पूर्व मंत्री आर. रोशन बेग के घर पर छापा मारा। सीबीआई ने बेग की गिरफ्तारी के एक दिन बाद यह कार्रवाई की। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के यहां स्थित कार्यालय के अधिकारियों ने कांग्रेस से निष्कासित नेता बेग के पुलकेशी नगर स्थित आवास पर छापेमारी की।

एजेंसी ने 4000 करोड़ के आईएमए पोंजी घोटाले में दिनभर पूछताछ के बाद रविवार को बेग को गिऱफ्तार किया था। कर्नाटक स्थित आईएमए और इसके समूह की कंपनियों द्वारा चलाई जा रही चार हजार करोड़ों रुपये की पोंजी स्कीम में कथित रूप से ऊंचे रिटर्न देने का वादा करके लाखों लोगों को ठगा गया था। पिछले साल कांग्रेस के खिलाफ बगावत करने वाले बेग को विधायक के तौर पर अयोग्य ठहराया गया था। बेग को रविवार सुबह सीबीआई कार्यालय में पेशी के लिए तलब किया गया था और ‘‘ ठोस सबूतों के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया” था।

इसके बाद शिवाजी नगर से पूर्व विधायक बेग को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में केंद्रीय जेल भेज दिया गया था। यह घोटाला पिछले साल जून में तब सामने आया जब पोंजी स्कीम संचालक मोहम्मद मंसूर खान बेग और कुछ सरकारी अधिकारियों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए देश से फरार हो गया।(एजेंसी)