वडोदरा सड़क हादसे पर सीएम विजय रुपाणी, PM मोदी ने जताया दुख

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा शहर (Vadodara City) के बाहरी इलाके (Outer Area) में बुधवार सुबह एक मिनी ट्रक और ट्रक की भीषण भिड़ंत में कम से कम 11 लोगों की मौत (Death) हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। हताहत हुए सभी लोग मिनी ट्रक में सवार थे। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

वडोदरा के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) (DCP) करणराज वाघेला (Karanraj Vaghela) ने बताया कि हादसा वाघोडिया सर्कल पर मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात करीब पौने तीन बजे हुआ। ये सभी लोग पंचमल जिले के पावागढ़ जा रहे थे। शहर के एसएसजी अस्पताल ने एक बयान में बताया कि घटना में पांच महिलाओं समेत 11 लोगों की मौत हुई है जबकि उनके अस्पताल में 16 अन्य का इलाज चल रहा है। 

वाघेला ने बताया, “मृतकों में 10 सवारियाँ और गाड़ी का एक सह चालक शामिल है।” उन्होंने बताया कि हादसे में जख्मी हुए मिनी ट्रक के चालक का इलाज चल रहा है। सूरत-वडोदरा राजमार्ग पर वाघोडिया सर्कल से गाड़ी के गुजरने के दौरान उसकी आंख लग गई थी जिस वजह से वह वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा। डीसीपी ने बताया कि इसके बाद मिनी ट्रक ने दूसरे ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। मामले में अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। 

रूपाणी ने ट्वीट किया, ‘‘वडोदरा के पास सड़क हादसे में लोगों की मौत की खबर से काफी दुखी हूं। अधिकारियों को हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है। घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं। जान गंवाने वाले लोगों की आत्मा को शांति मिले। ओम शांति।”

वाघेला ने बताया कि सभी पीड़ित सूरत शहर के वराछा इलाके के थे और पंचमहल जिले के पावागढ़ में एक मशहूर धार्मिक स्थल जा रहे थे। वारछा के कुछ परिवारों ने पावागढ़, वडताल और डाकोर (खेड़ा) में स्थित मंदिरों के दर्शन के लिए मिनी ट्रक किराये पर लिया था। अधिकारी ने बताया कि उन्होंने मंगलवार रात करीब 11 बजे सूरत से अपनी यात्रा शुरू की थी। 

प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सड़क दुर्घटना में करीब 11 लोगों के मारे जाने की घटना पर शोक जताया और उनके परिजनों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन घटनास्थल पर हर संभव सहायता पहुंचा रहा है। 

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘वडोदरा में हुई दुर्घटना से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को इसमें खो दिया। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रशासन घटनास्थल पर हर संभव सहायता पहुंचा रहा है।” (एजेंसी)