Nusrat Jahan

Loading

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले ही भारतीय जनता पार्टी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) में जुबानी जंग छिड़ गई है। इस बीच टीएमसी की सांसद नुसरत जहां ने भाजपा (BJP) पर करारा हमला बोल दिया। उन्होंने भाजपा को कोरोना वायरस (Coronavirus) से भी ज्यादा खतरनाक वायरस बताया है। साथ ही उन्होंने भाजपा पर हिंदू-मुसलमान (Hindu-Muslims) के बीच दंगा (Riot) करवाने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आई तो मुस्लिमों के उलटे दिन शुरू हो जाएंगे। जहां शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के एक मुस्लिम बहुल इलाके देगंगा में चुनाव प्रचार के दौरान बोल रही थीं।

नुसरत ने कहा, “आप लोग अपनी आंख खोलकर रखिए। भाजपा जैसा खतरनाक वायरस घूम रहा है। यह पार्टी धर्म के बीच भेदभाव और आदमी-आदमी के बीच दंगा कराती है। अगर भाजपा सत्ता में आई तो मुसलमानों की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी।”

भाजपा का पलटवार

टीएमसी सांसद नुसरत के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और उनकी पार्टी पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाया। मालवीय ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में वैक्सीन पर सबसे खराब राजनीति हो रही है। पहले ममता बनर्जी की कैबिनेट के मौजूदा मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी ने वैक्सीन ले जा रहे ट्रक को रुकवा दिया। अब एक टीएमसी सांसद मुस्लिम बहुल इलाके देगंगा में चुनाव प्रचार करते हुए बीजेपी की तुलना कोरोना से कर रही हैं। लेकिन पिशी (ममता बनर्जी) चुप हैं। क्यों? तुष्टिकरण?’