Covid-19 old woman dies in Puducherry, total death toll is ten

पुडुचेरी. कोविड-19 के कारण 82 वर्षीय एक महिला की यहां के सरकारी अस्पताल में मौत हो गई। साथ ही संक्रमण के 87 नये मामलों के साथ केंद्र शासित क्षेत्र में कुल संक्रमितों की संख्या 619 हो गई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवाओं के निदेशक एस. मोहन कुमार ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि पड़ोसी मुथियालपेट की महिला को इंदिरा गांधी सरकारी अस्पताल में 16 जून को भर्ती कराया गया था और उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

हालांकि, वह पहले से अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थीं। महिला की शुक्रवार को मौत हो गई जिससे संघ शासित क्षेत्र में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या दस हो गई है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में 87 नये मामले आए हैं जो एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं। मोहन कुमार ने कहा कि 517 रोगियों के नमूनों की जांच में नये मामलों का पता चला। यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के दो रोगियों को तमिलनाडु स्थानांतरित करने के बाद कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 619 हो गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि राज्य में फिलहाल 388 रोगियों का कोविड-19 के लिए इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि 221 मरीजों का इलाज किया गया और अब तक अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। निदेशक ने लोगों से अपील की कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करें और घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनना सुनिश्चित करें, हाथ धोएं और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें।(एजेंसी)