DMK requested Center, Tamil Nadu government to announce further strategy on lockdown soon

    चेन्नई: तमिलनाडु विधानसभा (Tamil Nadu Legislative Assembly) के लिए छह अप्रैल को होने वाले चुनाव में द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन (DMK President M K Stalin) एक बार फिर शहर के कोलाथुर सीट (Kolathur Seat) से सियासी किस्मत आजमाएंगे, वहीं उनके पुत्र उदयनिधि (Udayanidhi) महानगर में चेपक-त्रिपलिकाने (Chepak-Triplicane) से चुनावी मैदान में पहली बार उतरेंगे। 

    स्टालिन ने चुनाव के लिए सभी 173 उम्मीदवारों की सूची जारी की। वरिष्ठ नेताओं दुरई मुरुगन, के एन नेहरू, के पोनमुडी और एमआरके पनीरसेल्वम समेत ज्यादातर मौजूदा विधायक फिर से चुनावी मुकाबले में अपना जोर आजमाएंगे। 

    चेन्नई के द्रमुक मुख्यालय ‘अन्ना अरिवालयम’ में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए स्टालिन ने कहा कि वह 15 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। द्रमुक राज्य में वर्ष 2011 से सत्ता से बाहर है। 

    पार्टी ने अन्नाद्रमुक को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस, वाम, एमडीएमके, वीसीके तथा अन्य छोटे दलों के साथ समझौता किया है और विधानसभा की कुल 234 सीटों में से उनके लिए 61 सीटें छोड़ी है। 

    स्टालिन ने कहा कि चूंकि एमडीएमके समेत विभिन्न दल द्रमुक के ‘उगता सूरज’ चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे इसलिए गठबंधन का अग्रणी भागीदार दल 187 सीटों पर मुकाबले में होगा। (एजेंसी)