Tamil Nadu father-son murder case, CB-CID warns

Loading

तूतीकोरिन (तमिलनाडु). पुलिस थाने में कथित तौर पर यातना दिये जाने के कारण हुई पिता-पुत्र की मौत के मामले में गिरफ्तार पांच पुलिसकर्मियों को एक स्थानीय कारागार से मदुरै केंद्रीय कारागार में स्थानांतरित किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिसकर्मियों को ‘सुरक्षा कारणों’ से शनिवार को स्थानीय जेल से स्थानांतरित किया गया। इससे पहले पी जयराज और उसके बेटे बेनिक्स को जिले के साथनकुलम पुलिस थाने में हिरासत के दौरान यातना दिये जाने के मामले में एक निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था।

पिता-पुत्र मोबाइल फोन की दुकान चलाते थे और 19 जून को पुलिस ने निषेधाज्ञा के कथित उल्लंघन के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया था। बेनिक्स की 22 जून को मौत हो गई थी जबकि जयराज की अगले दिन एक अस्पताल में मौत हो गई थी। कथित तौर पर पुलिस बर्बरता से हुई मौत की वजह से देशभर में लोगों ने काफी नाराजगी जाहिर की थी।

सरकार ने इस मामले में जहां सीबीआई जांच के आदेश दिये हैं वहीं, मद्रास उच्च न्यायालय ने सीबी-सीआईडी को निर्देश दिया है कि जब तक सीबीआई जांच अपने हाथ में नहीं लेती, तब तक वह मामले को देखे। इस बीच तूतीकोरिन समेत कुछ जिलों में रविवार को पुलिस को परामर्श दिया गया कि नियमित कार्यों में “फ्रेंड्स ऑफ पुलिस” का इस्तेमाल न करे। ऐसे आरोप लग रहे थे कि सामुदायिक पुलिस प्रणाली का दुरुपयोग किया जा रहा है। (एजेंसी)