Four criminals who opened fire in land case arrested

    Loading

    ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची. जमीन पर अवैध कब्ज़ा करने के मामले रांची एअरपोर्ट थाना (Ranchi Airport Police Station) क्षेत्र के घाघरा में रहने वाले सुनील कच्छप पर गोली चलाने वाले चारों अपराधियों को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrested) कर उन्हें जेल (Jail) भेज दिया। पकड़े गए अपराधियों के पास से घटना में प्रयुक्त रिवाल्वर समेत जिन्दा कारतूस स्कूटी मोबाइल फोन और जमीन के कागजात भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार लोगों में ग्राबियल पीटर मिंज, रोहित कुमार, सुनील मिंज और संजू मिंज शामिल हैं।

    प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा ने गिरफ्तार लोगों और घटित घटना की विस्तृत जानकारी दी। झा ने बताया कि सुनील कच्छप और साजिशकर्ता ग्राबियल पीटर मिंज के बीच एअरपोर्ट थाना क्षेत्र स्थित छोटा घाघरा में 21.5 डिसमिल जमीन को लेकर पिछले कई महीनों से विवाद चल रहा था। ग्राबियल उक्त जमीन पर कब्ज़ा करना चाहता था इसमें सुनील उसके बीच रोड़ा बन रहा था। जमीन कब्ज़ा पर विफल रहने पर ग्राबियल अपने साथियों के साथ मिलकर सुनील की हत्या करने की योजना बनाई। इसके पश्चात पिछले 9 जून को देर शाम एयर पोर्ट हुन्डरु मार्ग पर पहले से घात लगाये बैठे ग्राबियल और उसके साथियों ने सुनील पर गोली चला दी। गोली सुनील के कंधे में लगी। सुनील को गोली लगते ही सभी वहां से फरार हो गए। इस संबंध में एअरपोर्ट थाने में मामला दर्ज किया गया था। 

    पुलिस ने बरामद किया पिस्टल, कारतुस

    वरीय आरक्षी अधीक्षक सुरेन्द्र झा ने बताया कि इस घटना में शामिल अपराधियों को पकड़ने में हटिया एसपी विनीत कुमार डोरंडा थाना के थानेदार रमेश कुमार सिंह एअरपोर्ट थाना के थाना प्रभारी आनंद प्रकाश सिंह के अलावा पुलिस अवर निरीक्षक (दारोगा) श्रीकांत, रामचंद्र यादव, सन्नी कुमार, विक्कू कुमार रजक रवि कुमार के अलावा सुभाष कुमार का विशेष योगदान रहा। अपराधियों के पास से बरामद सामानों में इटली में निर्मित 7.65 एमएम के पिस्टल, 7.62 बोर के तीन जिन्दा कारतूस, एक स्कूटी और जमीन के कागजात शामिल हैं। सुरेन्द्र झा ने कहा की पिछले कुछ वर्षों में झारखंड खास कर रांची में जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर उन्हें बेचकर मोटी कमाई करने का काम जोर शोर से चल रहा है, जिसके कारण शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में आपराधिक घटनाओं में इजाफ़ा हुआ है।