NIA told the court, 'Swapna Suresh claims to have' good influence 'in CMO'

तिरुवनंतपुरम: केरल (Kerala) में जेल विभाग (Jail Department) ने सोना तस्करी (Gold Smuggling) मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh) के वायरल हुए कथित ऑडियो क्लिप की जांच शुरू कर दी है। एक ऑनलाइन पोर्टल पर इस ऑडियो क्लिप को जारी किया गया था। जेल विभाग के डीजीपी रिषिराज सिंह ने दक्षिण जोन के डीआईजी अजय कुमार को मामले की जांच करने और बृहस्पतिवार को ही रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। 

सिंह ने मीडिया को बताया, ‘‘दक्षिण जोन के डीआईजी मामले की जांच कर रहे हैं। आवाज की सत्यता की भी जांच की जाएगी। हम मामले में केरल पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ की मदद लेंगे।” एक ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल पर बुधवार को जारी क्लिप में सुरेश की आवाज होने का दावा किया गया। इस क्लिप में कथित तौर पर सुरेश ने कहा है कि सोना तस्करी मामले की जांच कर रही एजेंसियों ने उन्हें मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का नाम लेने के लिए मजबूर किया लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

 

कथित ऑडियो क्लिप में कहा गया कि सुरेश को अपना बयान बढ़े बिना उस पर दस्तखत करने के लिए कहा गया। अजय कुमार बृहस्पतिवार सुबह अत्ताकुलंगरा महिला जेल पहुंचे और जांच शुरू कर दी। इसी जेल में सुरेश बंद हैं। 

आर्थिक अपराध के मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत ने मंगलवार को सुरेश और एक अन्य आरोपी संदीप नायर की न्यायिक हिरासत एक दिसंबर तक बढ़ा दी थी। एक राजनयिक पैकेट से पांच जुलाई को करीब 15 किलोग्राम सोना जब्ती मामले में विभिन्न केंद्रीय एजेंसियां जांच कर रही हैं। (एजेंसी)