Chennai Airport
Representational Pic

Loading

चेन्नई. चेन्नई के हवाई अड्डे (Chennai Airport) पर दो अलग-अलग मामलों में 4.50 करोड़ रुपये मूल्य का कुल 8.45 किलोग्राम सोना (Gold) जब्त किया गया और इस सिलसिले में एक महिला सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया। यह जानकारी शनिवार को सीमा शुल्क विभाग (Customs Department) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली कि शुक्रवार को दुबई (Dubai) से यहां चार महिलाओं सहित 17 यात्री पहुंच रहे हैं जो सोने की तस्करी में संलिप्त हैं।

अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में लेकर उनसे बहुमूल्य धातु जब्त की। सीमा शुल्क विभाग के आयुक्त रंजन चौधरी ने बताया कि धातु को पेस्ट के रूप में मलाशयों में छुपाकर रखा गया था। कुछ यात्रियों ने सोने की चेन और अन्य रूपों में अपनी पैंट की जेबों में छिपा रखा था। चौधरी के अनुसार, करीब 4.16 करोड़ रुपये का 8.18 किलोग्राम सोना जब्त किया गया।

उन्होंने कहा कि एक महिला सहित नौ यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है। इसी तरह के एक अन्य मामले में शारजाह से आज यहां पहुंचे एक यात्री से पेस्ट के प्रारूप में सोना जब्त किया गया है। अधिकारी ने बताया कि उससे 14 लाख रुपये मूल्य का करीब 270 ग्राम सोना जब्त किया गया। (एजेंसी)