ममता बनर्जी पर राज्यपाल धनखड़ का तीखा प्रहार, बोले – चुनाव में मुख्यमंत्री का व्यवहार असैंवधानिक

    Loading

    कूचबिहार: राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhangad) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee) पर तीखा प्रहार बोला है। कूचबिहार (Coochbehar) दौरे के पश्चात पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “चुनावों के दौरान मुख्यमंत्री का व्यवहार उचित नहीं था। यह लोकतंत्र (Democracy) के सिद्धांतों के खिलाफ था।”

    राज्यपाल ने कहा, “जब मैंने राज्य सरकार से कहा कि मैं चुनाव के बाद हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करूंगा, तो सीएम ने कहा कि राज्यपाल राज्य सरकार की अनुमति के बिना क्षेत्रों का दौरा नहीं कर सकते। मैं दंग रह गया था। मैंने सीएम को लिखा और उन्हें बताया कि यह असंवैधानिक है और मेरी यात्रा शुरू हुई।”

    चुनाव पांच राज्यों में हिंसा सिर्फ बंगाल में

    उन्होंने आगे कहा, “मैंने जितना सोचा था, स्थिति उससे कहीं अधिक चिंताजनक है। यह आपके लिए, मेरे और सभी के लिए चिंता का विषय है कि 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव हुए, लेकिन केवल पश्चिम बंगाल में हिंसक घटनाएं क्यों हुईं।”

    राज्यपाल को दिखाए काले झंडे 

    इसके पहले राज्य पाल ने कुछ बिहार के हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा किया इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवारों और लोगों से मुलाकात भी की। यात्रा के दौरान उनके साथ भाजपा नेता और सांसद निशीथ प्रामाणिक भी मौजूद थे। राज्यपाल के इस दौरे के दौरान कई लोगों ने उनका विरोध किया। उनकी गाड़ी के आगे आकर काले झंडे और नारे लगाए। 

    यहां कानून का पतन 

    दौरे के दौरान राज्यपाल ने कहा, “यह कानून के शासन का कुल पतन है। मैं यह कभी सोच भी नहीं सकता था। मैंने लोगों की निगाह में पुलिस का डर देखा है, वे पुलिस के पास जाने से डरते हैं, उनके घरों को लूट लिया गया। मैं वास्तव में हैरान हूं, यह लोकतंत्र का विनाश है।”

    राज्यपाल धनगड ने कहा, “लोगों ने अपने घर छोड़ दिए हैं और जंगलों में रह रहे हैं। महिलाएं मुझे बताती हैं, कि वे (गुंडे) एक बार फिर वहां आएंगे और राज्यपाल के सामने सुरक्षा की ऐसी विफलता है। मैं इस पर हैरान हूं। मैं कल्पना कर सकता हूं कि यहां के लोगों को क्या करना चाहिए।”