ATS
File Photo

अहमदाबाद. गुजरात के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने राज्य के विभिन्न जिलों से नौ लोगों को गिरफ्तार किया और 54 आग्नेयास्त्रों तथा 44 कारतूस बरामद किये है। एटीएस ने शनिवार को बताया कि एक गोपनीय सूचना मिलने के बाद अहमदाबाद के बवला से मुश्ताक बलोच और वाहिदखान पठान को गिरफ्तार किया गया और शुक्रवार को एक पिस्तौल तथा चार कारतूस बरामद किये। एटीएस ने एक बयान में कहा कि उनसे पूछताछ में पता चला कि अहमदाबाद में एक बंदूक विक्रेता अवैध रूप से राज्य में अपराधियों को हथियार की आपूर्ति कर रहा है।

बयान में कहा गया है, ‘‘राज्य के विभिन्न भागों में एटीएस ने छापेमारी की और ये गिरफ्तारियां और बरामदगी की। बंदूक डीलर तरुण गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की गई जिससे जांचकताओं को उससे अवैध रूप से हथियार खरीदने वाले लोगों के बारे में जानकारी मिली।” एटीएस ने कहा कि कच्छ, अमरेली, वांकानेर, वीरपुर, अहमदाबाद और जामनगर सहित अन्य स्थानों पर छापे मारे गए।

बयान में कहा गया है कि कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया और विदेश निर्मित रिवाल्वर, पिस्तौल के अलावा भारतीय आयुध कारखानों द्वारा निर्मित राइफल बरामद की गई। इसमें कहा गया है, ‘‘54 अवैध हथियार और 44 कारतूस बरामद किये गये हैं जिनकी अनुमानित लागत 80 लाख रुपये है। इनमें से 15 हथियार विदेश निर्मित है और 38 भारत में बने है।” एटीएस ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। (एजेंसी)