'Bridges of death' take water from village to village
File Photo

Loading

अहमदाबाद. गुजरात में राजकोट के बाहरी इलाके में नदी के तेज बहाव के कारण एक पिक-अप वाहन के बह जाने से एक व्यक्ति के डूबने की आशंका है जबकि दो अन्य खुद को बचाने में सफल रहे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अजी बांध पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा कि वाहन एक पुल से गुजर रहा था, जिस पर खोखरदर नदी का पानी भरा हुआ था। उन्होंने कहा, ” वाहन में तीन लोग सवार थे, दो लोग समय रहते वाहन से बाहर आने में सफल रहे। तीसरा व्यक्ति लापता है।

अग्निशमन और पुलिस विभाग के कर्मचारी बचाव कार्य में जुटे हैं।” सौराष्ट्र में दिन के दौरान भारी बारिश हुई। राजकोट सौराष्ट्र क्षेत्र के अंतर्गत आता है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने कहा कि सौराष्ट्र के गिर सोमनाथ, जूनागढ़, अमरेली, मोरबी, जामनगर और देवभूमि द्वारका जैसे जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। गिर सोमनाथ जिले के सूत्रपाड़ा तालुका में दोपहर 12 बजे से चार बजे के बीच चार घंटे के दौरान 99 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अहमदाबाद केंद्र ने कहा कि कच्छ और इसके आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बना है, जिसके कारण अगले 24 घंटे के दौरान बारिश की संभावना है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान सौराष्ट्र, उत्तरी और दक्षिणी गुजरात के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। (एजेंसी)