गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे चेन्नई, डीएमके के पूर्व सांसद भाजपा में शामिल

चेन्नई: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta party) के नेता और केंद्रीय गृह मंत्रालय अमित शाह (HM Amit Shah) अपने दो दिवसीय यात्रा पर चेन्नई (Chennai) पहुँच गए हैं. ईद दौरान वह राज्य में 625 करोड़ से ज्यादा के विकास परियोजना का शिलान्यास और उदघाटन करेंगे. अपने दो दिवसीय यात्रा में शाह भाजपा के साथ साथ एआईएडीएमके (AIADMK) के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे.

डीएमके को लगा बड़ा झटका, पूरा सांसद भाजपा में शामिल

शाह की यात्रा से पहले डीएमके को बड़ा झटका लगा है. पूर्व सांसद और पार्टी से निष्काषित के.पी.रामलिंगम भाजपा में शामिल हो गए है. रामलिंगम करूणानिधि के बड़े बेटे और डीएमके के वरिष्ठ नेता एम के अलागिरी के बेहद करीबी माने जाते हैं.

पार्टी में शामिल होने के बाद रामलिंगम ने कहा, “एमके अलागिरी (डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के भाई) के साथ मेरे करीबी संबंध हैं। मैं उन्हें भाजपा में शामिल लाने की कोशिश करूंगा.”

ज्ञात हो कि राज्य में छह महीने के बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. उसके पहले अमित शाह का दौरा बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से राज्य में सत्ता में बैठी एआईएडीएमके और भाजपा के बीच रिश्ते सही नहीं चल रहे हैं. 

अलागिरी के साथ मुलाकात संभव

अमित शाह अपने दौरे के दौरान डीएमके के वरिष्ठ नेता एम के अलागिरी के साथ मुलाकात कर सकते है. दोनों नेताओं के बीच होने वाली मुलाकात बेहद अहम् मानी जा रही है. जानकारी के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा अलागिरी की संभावित पार्टी केडीएमके साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ सकती है.