gadkari
File Photo

    Loading

    पुडुचेरी. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने सोमवार को यहां कहा कि छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर राजग सत्ता में आती है तो केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी (Puducherry) का ‘डबल इंजन विकास’ होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश में सर्वांगीण ढांचागत विकास के तौर पर केंद्रशासित प्रदेश में 20,000 करोड़ रुपये मूल्य की सड़क परियोजनों को मंजूरी दी है, जो कि पहले से ही ज्यादा है।

    गडकरी यहां चुनावी सभा में हिस्सा लेने के लिए आए हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पुडुचेरी के लिए परिकल्पित ‘सागर माला’ योजना से यहां छोटे बंदरगाह के विकास में मदद मिलेगा, जिससे गहरे समुद्र में मछली पकड़ने को बढ़ावा मिलेगा और बड़ी संख्या में मछुआरों की तरक्की होगी।

    उन्होंने कहा, “ढांचा क्षेत्र के विकास में काफी बड़े बदलाव होंगे क्योंकि राजग केंद्रशासित प्रदेश में बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। यहां डबल इंजन विकास होगा।”

    डबल इंजन विकास का हवाला एक ही पार्टी की केंद्र और राज्य में सत्ता होने के संदर्भ में दिया जाता है। बाद में स्थानीय भाजपा इकाई की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि अगर राजग सत्ता में आती है तो रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और आर्थिक विकास होगा। (एजेंसी)