arrest

पाकुड़. पाकुड़ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार को छापा मारकर अवैध विस्फोटक सामग्रियों के साथ पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका दूसरा साथी अपनी बाइक मौके पर छोड़ कर फरार हो गया।

पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हिरणपुर थाना क्षेत्र के रानीकोला के रास्ते रविवार को अवैध विस्फोटकों की खेप ले जायी जाएगी जिसके बाद उन्होंने पुलिस निरीक्षक लिट्टीपाड़ा प्रभाग सुरेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी के आदेश दिये।

रविवार को रानीकोला के आगे एक बंद पत्थर खदान के पास दो बाइक आती दिखायी दीं और जैसे ही उन्हें जांच के लिए रोका गया एक संदिग्ध व्यक्ति बिना नंबर वाली अपनी बाइक छोड़ कर मौके से भाग निकला जबकि दूसरे को पकड़ लिया गया।

पकड़ा गया व्यक्ति मोनिरूल शेख (40) पश्चिम बंगाल के नलहाटी थाना क्षेत्र का निवासी है। उसके पास से बाइक पर लदे बोरे में बंद 390 पीस नीयोजेल (विस्फोटक पदार्थ) बरामद किया गया जबकि दूसरी बाइक पर लदे दो अलग-अलग बोरों में 100 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट जब्त किया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले में हिरणपुर थाना कांड संख्या 70/2020 के आधार पर भादंवि की धारा-414 एवं विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3/5 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। (एजेंसी)