thane corona
File Photo

असम के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य में बुधवार को 32 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों की संख्या 700 को पार कर गई।

Loading

गुवाहाटी. असम के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य में बुधवार को 32 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों की संख्या 700 को पार कर गई। उन्होंने बताया कि राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या अब 714 हो गई है। नये संक्रमितों में कामरूप रहने वाला व्यक्ति भी शामिल हैं, जो हाल ही में विमान से अहमदाबाद से राज्य में लौटा था। मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ कोविड-19 के दस और नए मामले सामने आने से कुल मामले 714 तक पहुंच गए।”

उन्होंने कहा कि 10 नए मामलों में से नौ चराईदेव और एक शिवसागर जिले का है। इससे पहले दिन में, सरमा ने ट्वीट किया था, ‘‘कोविड-19 के 18 नये मामले सामने आए, जिनमें कामरुप का एक निवासी शामिल है, जो अहमदाबाद से विमान से गुवाहाटी आया; 14 मामले गोलाघाट से, दो कार्बी आंगलोंग से, एक लखीमपुर से हैं।”

इसके अलावा, नौगांव से तीन मामले और धेमाजी के एक मामला सामने आया। असम में अब 645 लोगों का इलाज चल रहा है, जबकि 62 लोग बीमारी से उबर चुके हैं और तीन लोग अन्य राज्यों में चले गए हैं। राज्य में अब तक इस बीमारी से चार लोगों की मौत हुई है। लॉकडाउन के दौरान सड़क और रेल यातायात शुरू होने के बाद, असम में कोविड-19 मामलों में काफी वृद्धि हुई है। इस सप्ताह अब तक राज्य में कुल 327 मामले सामने आ चुके हैं। (एजेंसी)