modi-amit-shah

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद महानगर पालिका चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Corporation Election) में जीत को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सहित कई बड़े नेता और केंद्रीय मंत्रियों की प्रचार करने के लिए उतरने वाले हैं. जिसके तहत आज शुक्रवार को नड्डा रोड शो करेंगे. 

 29 नवंबर अमित शाह की सभा

एक दिसंबर को होने वाले चुनाव में अमित शाह 29 नवंबर को सभा को संबोधित करेंगे. वहीँ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शहर में रोड शो करेंगे. इसी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 28 नवंबर को रोड शो करेंगे. मुख्य बात यह भी है की 29 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैदराबाद में रहेंगे, हालांकि वह कोरोना वैक्सीन के निर्माण में लगी भारत बायो टेक का दौरा करने आ रहें हैं.

जावड़ेकर, ईरानी समेत कई नेता कर चुके प्रकार 

जीएचएमसी चुनाव को भाजपा ने कितनी गंभीरता से लिया है इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता कि भाजपा के करीब आधा दर्जन से बड़े नेता इस चुनाव में प्रचार कर चुके हैं. इन नेताओं में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी, केंद्रीय राज्य गृह मंत्री जी किशन रेड्डी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस साथ ही भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन और युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

हल ही में जीता विधानसभा उपचुनाव 

भारतीय जनता पार्टी ने हल ही में दूबक्का विधानसभा सीट में हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की है. नगर निगम चुनाव के पहले मिली इस जीत से पार्टी के हौसले बुलंद है. इन चुनावों को जीत कर भाजपा सभी को एक बड़ा संदेश देना चाहती है कि अब वह उत्तर के साथ साथ दक्षिण में भी अपनी कड़ी मजबूत स्थिति में है.